Navratri 2023: मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए करें इन मंत्रों का जाप, हर काम में मिलेगी सफलता👇👇👇👇

 Navratri 2023: मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिएharish-education.blogspot.com/?m=1 करें इन मंत्रों का जाप, हर काम में मिलेगी सफलता


हिंदू धर्म में नवरात्रि का बहुत अधिक महत्व है. 9 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार में मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ती है. भजन-कीर्तन और मंत्रों के जाप से पूरा वातावरण गूंजता रहता है. इस वर्ष नवरात्रि का त्योहार 26 सितंबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक चलेगा.
Maa Durga Mantra: मां दुर्गा के 9 स्वरूपोंं के त्योहार नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. हिंदू पंचांग के मुताबिक इस वर्ष नवरात्रि का त्योहार 26 सितंबर से शुरू होकर 05 अक्टूबर तक चलेगा. पौराणिक मान्यता के अनुसार नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा स्वयं भक्तों के लिए धरती पर पधारती हैं और उनके सभी कष्ट दूर कर देती हैं. कहा जाता है नवरात्रि में जो भी भक्त साफ और पवित्र मन से मां दुर्गा की अराधना करता है, उसके जीवन और परिवार में सुख-शांति, धन और माता लक्षमी का वास होता है.नवरात्रि के मौके पर कुछ मंत्रों के जाप की विशेषता बताई गई है. कहा जाता है कि इन मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. मान्यता है कि सिर्फ नवरात्रि ही नहीं, बल्कि इन मंत्रों का जाप नियमित रूप से भी किया जा सकता है. इन मंत्रों का जाप करने से जीवन में आने वाले सभी दोष और बाधाएं दूर हो जाती हैं. नवरात्रि के खास मौके पर हम दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं 5 ऐसे दुर्गा मंत्रों के बारे में.



नवरात्रि में करें मां दुर्गा के इन मंत्रों का जाप – नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें पूरा मंत्रर डाउनलोड करें 👇👇👇👇👇👇 

डाउनलोड कैसे करें अगर आपको नहीं आता तो नीचे वीडियो देखें 👇👇👇



No comments:

Post a Comment